कूल्हे और कमर दर्द संगोष्ठी
ला ट्रोब स्पोर्ट एंड एक्सरसाइज मेडिसिन रिसर्च सेंटर (LASEM)शीर्षक से दो दिवसीय व्यावसायिक विकास कार्यक्रम की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है"कूल्हे और कमर दर्द: नवीनतम सबूत क्या है?"आयोजित होने वालाजून 17-18, 2022 . खेल और व्यायाम चिकित्सा पेशेवरों के उद्देश्य से, यह संगोष्ठी और कार्यशालाएं अंतरराष्ट्रीय शोध नेताओं और अत्यधिक अनुभवी चिकित्सकों को इकट्ठा करेंगी ताकि हिप और ग्रोइन दर्द की जांच और प्रबंधन में प्रतिभागियों के ज्ञान का विस्तार किया जा सके।
संगोष्ठी शुक्रवार दोपहर को प्रस्तुतियों के साथ शुरू होगीक्षेत्र में नेता, जिनमें शामिल हैं: एसोसिएट प्रोफेसर जोआन केम्प, डॉ एडम वीर, डॉ एंड्रिया मोस्लर, डॉ पॉल डिजस्ट्रा, डॉ जूली जैकबसेन, डॉ सू मेयस, डॉ जोशुआ हेरे, श्री रोआल्ड ओटेन, और प्रोफेसर के क्रॉसली।
संगोष्ठी शनिवार की सुबह के साथ जारी हैशोध प्रस्तुतियों को तोड़नाडॉ मैथ्यू किंग और डॉ पीटर लॉरेनसन, और उभरते कूल्हे और कमर दर्द शोधकर्ता मार्क स्कोल्स, राचेल कोवान और माइकल ओ'ब्रायन से।
चार 1 घंटाव्यावहारिक कार्यशालाएंसुबह की प्रस्तुतियों का पालन करेंगे, जिनमें शामिल हैं:
          • हिप संयुक्त इमेजिंग की व्याख्या करनासाथडॉ जोशुआ हीरे और माइकल ओ'ब्रायन
          • व्यावहारिक कमर दर्द का आकलनसाथडॉ एंड्रिया मोस्लर और मार्क स्कोल्स
          • हिप संयुक्त मूल्यांकन और प्रबंधनसाथए/प्रोफेसर जोआन केम्प, डॉ पीटर लॉरेनसन, और डॉ जोशुआ हीरे
          • पार्श्व और पश्च कूल्हे के दर्द का आकलनसाथराचेल कोवान और एंथोनी नासेर

पूरा कार्यक्रम यहां देखें

आमने-सामने या ऑनलाइन पहुंच के लिए यहां पंजीकरण करें

यह उच्च गुणवत्ता वाला पीडी कार्यक्रम चिकित्सकों को उनके वर्तमान नैदानिक ​​अभ्यास को आगे बढ़ाने के लिए ज्ञान और कौशल प्रदान करने का वादा करता है।

एसोसिएट प्रोफेसर जोआन केम्पो

एसोसिएट प्रोफेसर जोआन केम्प ला ट्रोब विश्वविद्यालय में खेल और व्यायाम फिजियोथेरेपिस्ट और प्रिंसिपल रिसर्च फेलो नामक एपीए है। डॉ केम्प को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कूल्हे से संबंधित दर्द वाले एथलीटों के फिजियोथेरेपी और व्यायाम-आधारित उपचार के विशेषज्ञ के रूप में मान्यता प्राप्त है। वह ब्रिटिश जर्नल ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन में एक संपादक हैं, उनके पास 50+ प्रकाशन हैं और कूल्हे के दर्द में शोध के लिए $ 1 मिलियन से अधिक का फंडिंग है। वह एथलीटों के कूल्हे के दर्द का इलाज करने के लिए एक नैदानिक ​​​​अभ्यास भी बनाए रखती है।

डॉ एडम वेइरो

डॉ एडम वियर एक ब्रिटिश स्पोर्ट्स मेडिसिन फिजिशियन हैं (हालाँकि उनका उच्चारण आपको अन्यथा सोचने के लिए प्रेरित कर सकता है!) जिन्होंने इंग्लैंड में टाइन पर न्यूकैसल विश्वविद्यालय में अपना चिकित्सा प्रशिक्षण किया। इसके बाद वे हॉलैंड चले गए जहां उन्होंने एथलीटों में कमर की चोटों के इलाज पर अपना स्पोर्ट्स मेडिसिन स्पेशलिटी ट्रेनिंग (2007) और पीएचडी (2011 - यूट्रेक्ट विश्वविद्यालय) पूरा किया। 2013 में, डॉ वीर दोहा में एस्पेटार स्पोर्ट्स ग्रोइन पेन सेंटर के उप प्रमुख के रूप में चले गए। वह एथलीटों में ग्रोइन पेन में शब्दावली और परिभाषाओं पर दोहा समझौते के प्रमुख लेखक थे।

डॉ वीर अब एस्पेटार में एक विजिटिंग स्पोर्ट्स मेडिसिन फिजिशियन हैं। हॉलैंड में, वह रॉटरडैम में इरास्मस यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल एकेडमिक सेंटर फॉर ग्रोइन इंजरीज़ के चिकित्सा समन्वयक के रूप में काम करते हैं। वह हार्लेम में स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज क्लिनिक में भी काम करता है। डॉ वीर स्पोर्ट्स मेडिसिन में शिक्षा के एकीकरण में रुचि रखते हैं और ब्रिटिश जर्नल ऑफ स्पोर्ट्स मेडिसिन के एसोसिएट एडिटर हैं।

डॉ एंड्रिया मोस्लेर
एंड्रिया मोस्लर एक विशेषज्ञ खेल और व्यायाम फिजियोथेरेपिस्ट और ला ट्रोब विश्वविद्यालय में सीनियर रिसर्च फेलो हैं, जहां वह वर्तमान में कूल्हे और कमर के दर्द, चोट की रोकथाम और खेल अनुसंधान परियोजनाओं में महिलाओं पर काम कर रही हैं। 2018 में पूरी हुई उसकी पीएचडी ने पेशेवर पुरुष फुटबॉल खिलाड़ियों में कूल्हे और कमर के दर्द के जोखिम कारकों की जांच की और जब वह एस्पेटर, कतर में काम कर रही थी, तब आयोजित किया गया था। एंड्रिया ने पहले 18 साल तक ऑस्ट्रेलियन इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट में सीनियर स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में काम किया था। वह 2000, 2004 और 2008 के ओलंपिक खेलों सहित कई खेल आयोजनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की फिजियोथेरेपिस्ट रही हैं और अपने शोध कार्य के साथ चिकित्सकीय अभ्यास करना जारी रखती हैं।
डॉ पॉल डिजस्ट्राडॉ पॉल डिजस्ट्रा एक सलाहकार खेल और व्यायाम चिकित्सा चिकित्सक और Aspetar, कतर हड्डी रोग और खेल चिकित्सा अस्पताल में चिकित्सा शिक्षा के निदेशक हैं।

वह ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में DPhil साक्ष्य आधारित स्वास्थ्य देखभाल उम्मीदवार हैं। उनकी थीसिस का उद्देश्य प्राथमिक कैम आकारिकी पर शोध के लिए अधिक कठोर, अधिक समावेशी और अधिक साक्ष्य-आधारित दृष्टिकोण को सूचित करना है।

उनके पास विशिष्ट खेल में व्यापक नैदानिक ​​और नेतृत्व का अनुभव है, जिसमें बीजिंग और लंदन ओलंपिक खेलों में यूके एथलेटिक्स के मुख्य चिकित्सा अधिकारी शामिल हैं।

पॉल वेइल कॉर्नेल मेडिसिन कतर में मेडिसिन के सहायक प्रोफेसर हैं और उन्होंने सहकर्मी की समीक्षा की पत्रिकाओं में कई पत्र प्रकाशित किए हैं।

डॉ जूली जैकबसेन डॉ जूली जैकबसेन आरहूस में जनरल प्रैक्टिस के लिए रिसर्च यूनिट में पोस्टडॉक्टरल शोधकर्ता हैं, जो वीआईए यूनिवर्सिटी कॉलेज आरहूस के एक वरिष्ठ व्याख्याता हैं, और आरहूस विश्वविद्यालय के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग में महामारी विज्ञान और अनुप्रयुक्त बायोस्टैटिस्टिक्स पढ़ाते हैं। डॉ जैकबसेन ने अप्रैल 2020 में अपनी पीएचडी पूरी की, हिप डिसप्लेसिया के रोगियों में हिप-प्रिजर्विंग सर्जरी के परिणामों पर ध्यान केंद्रित किया। जैकबसेन ने 2009 से हिप विकारों वाले युवा रोगियों पर शोध किया है, 2012-2013 में बाहरी स्नैपिंग हिप वाले रोगियों पर अपना पहला पेपर प्रकाशित किया है। जैकबसेन की पोस्टडॉक्टरल शोध परियोजना हिप डिस्प्लेसिया वाले रोगियों के लिए एक व्यायाम और रोगी शिक्षा हस्तक्षेप की जांच करती है जो शल्य चिकित्सा उपचार के लिए योग्य नहीं हैं।

डॉ जैकबसेन के शोध हितों में रोगी द्वारा रिपोर्ट किए गए परिणामों के क्रॉस-सांस्कृतिक अनुकूलन, घुटने की चोट वाले युवा और वयस्क रोगी, और कंधे के दर्द वाले वयस्क रोगी भी शामिल हैं। "मूव" शोध समूह में उनकी वर्तमान भूमिका में (https://feap.au.dk/forskning/fysisk-aktivitet-move/ ), डॉ जैकबसेन का शोध निष्क्रिय नागरिकों में जटिल हस्तक्षेपों के डिजाइन और मूल्यांकन पर केंद्रित है। जूली को कंधे, घुटने और कूल्हे/कमर दर्द के रोगियों के नैदानिक ​​और अल्ट्रासोनोग्राफिक मूल्यांकन में भी अनुभव है।

डॉ सू मेयस
डॉ सू मेयस 1997 से द ऑस्ट्रेलियन बैले के प्रधान फिजियोथेरेपिस्ट हैं। मेडिकल टीम मैनेजर के रूप में, डॉ मेयस पेशेवर बैले डांसर की विविध चोटों का इलाज करते हैं। डॉ मेयस ने अपने पीएचडी से पत्र प्रकाशित किए हैं, जिसका शीर्षक है: 'पेशेवर बैले नर्तकियों में हिप संयुक्त स्वास्थ्य', और कई बैले चोट से संबंधित प्रकाशनों के सह-लेखक हैं। डॉ मेयस ला ट्रोब विश्वविद्यालय में एक सहायक शोध साथी हैं और वर्तमान में ऑस्ट्रेलियाई बैले और ला ट्रोब विश्वविद्यालय के बीच साझेदारी के हिस्से के रूप में पेशेवर बैले नर्तकियों में कूल्हे और टखने की संयुक्त चोटों पर शोध कर रहे हैं। डॉ मेयस कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों में आमंत्रित वक्ता रहे हैं, जिसमें इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ डांस मेडिसिन एंड साइंस कॉन्फ्रेंस और आईओसी वर्ल्ड कॉन्फ्रेंस ऑन प्रिवेंशन ऑफ इंजरी एंड इलनेस इन स्पोर्ट शामिल हैं।
डॉ जोशुआ हीरे
डॉ हीरे ला ट्रोब यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट एंड एक्सरसाइज मेडिसिन रिसर्च सेंटर में एक फिजियोथेरेपिस्ट और हिप ऑस्टियोआर्थराइटिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट लीड हैं।

डॉ हीरे ने 2021 में अपनी पीएचडी प्राप्त की, अपने शोध कार्यक्रम के साथ हिप संयुक्त इमेजिंग निष्कर्षों और दर्द के बीच संबंधों को समझने पर ध्यान केंद्रित किया, और फुटबॉल खिलाड़ियों में शुरुआती हिप ऑस्टियोआर्थराइटिस के विकास के जोखिम कारकों पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने इंट्रा-आर्टिकुलर हिप स्थितियों के निदान और उपचार की जांच करने वाले कई लेख प्रकाशित किए हैं और अंतरराष्ट्रीय हिप-संबंधित दर्द अनुसंधान नेटवर्क और युवा एथलीट के हिप रिसर्च सहयोग के वर्तमान सदस्य हैं, जो देखभाल में सुधार के लिए बनाई गई बहु-अनुशासनात्मक अंतरराष्ट्रीय शोध टीम हैं। कूल्हे और कमर की स्थिति वाले लोगों की।

डॉ हीरे लाइफकेयर प्रहरन स्पोर्ट्स मेडिसिन क्लिनिक में चिकित्सकीय रूप से काम करते हैं। लंबे समय से चली आ रही कूल्हे और कमर की स्थिति के प्रबंधन में उनकी विशेष रुचि है।

मिस्टर रोनाल्ड ओटेन रोनाल्ड ओटेन डच स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपिस्ट हैं जो नीदरलैंड के चार आधिकारिक खेल शिक्षा शहरों में से एक, हीरेनवीन में एक निजी क्लिनिक में काम कर रहे हैं। क्लिनिक के माध्यम से रोनाल्ड विभिन्न प्रकार के खेलों के कुलीन एथलीटों के साथ काम करता है: सॉकर, स्पीडस्केटिंग, शॉर्टट्रैक, जिमनास्टिक, एथलेटिक्स। 2010 से 2015 तक, रोनाल्ड कतर में एस्पेटार अस्पताल में काम कर रहे थे, जहां कई सालों तक वह एस्पेटर ग्रोइन क्लिनिक के लिए क्लिनिकल हेड फिजियोथेरेपिस्ट थे और ग्रोइन दर्द अनुसंधान परियोजनाओं में उनकी भागीदारी के माध्यम से कई पत्र प्रकाशित किए। 2014 से रोनाल्ड ने कतर ओलंपिक फुटबॉल टीम के साथ भी काम किया। रोनाल्ड वर्तमान में मैनुअल थेरेपी में एमएससी पूरा कर रहा है।
प्रोफेसर के क्रॉसली
प्रोफेसर के क्रॉस्ले ला ट्रोब स्पोर्ट एंड एक्सरसाइज मेडिसिन रिसर्च सेंटर के निदेशक हैं। उनका मुख्य शोध ध्यान पेटेलोफेमोरल दर्द की रोकथाम और प्रबंधन और खेल से संबंधित चोटों के बाद शुरुआती ऑस्टियोआर्थराइटिस पर है। प्रोफेसर क्रॉस्ले एक फिजियोथेरेपिस्ट हैं जिन्हें क्लिनिकल स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपी में कई वर्षों का अनुभव है। उन्होंने कई स्पोर्ट्स मेडिसिन और फिजियोथेरेपी ग्रंथों में योगदान दिया है, जिसमें "ब्रुकनर और खान की क्लिनिकल स्पोर्ट्स मेडिसिन" का हर संस्करण शामिल है।

प्रोफेसर क्रॉस्ले पेटेलोफेमोरल स्थितियों (दर्द और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस) के उपचार के अनुकूलन में एक मजबूत शोध रुचि रखता है। इसके अतिरिक्त, उसने खेल से संबंधित चोटों के बाद अनुसंधान, विकास और पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस की रोकथाम का एक नया फोकस विकसित किया है। इस शोध में तीन प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं: पेटेलोफेमोरल ऑस्टियोआर्थराइटिस पेटेलोफेमोरल दर्द के बाद, एसीएल पुनर्निर्माण के बाद घुटने के पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस, और हिप ऑस्टियोआर्थराइटिस हिप से संबंधित चोटों (एफएआई और लैब्राल आँसू सहित) के बाद।

डॉ मैथ्यू किंग डॉ मैथ्यू किंग एक फिजियोथेरेपिस्ट, पोस्टडॉक्टरल रिसर्च फेलो, और LASEM रिसर्च सेंटर में लेक्चरर और फिजियोथेरेपी के अनुशासन हैं। उनके शोध में कूल्हे के जोड़ और निचले अंगों के बायोमैकेनिक्स पर विशेष ध्यान देने के साथ ऑस्टियोआर्थराइटिस और चोट की रोकथाम शामिल है। उनका शोध मस्कुलोस्केलेटल स्थितियों वाले लोगों के लिए आकलन और हस्तक्षेप को सूचित करने और लागू करने के लिए निचले अंगों के बायोमैकेनिक्स का मूल्यांकन करता है।

डॉ किंग ला ट्रोब ह्यूमन रिसर्च एथिक्स कमेटी के सह-अध्यक्ष और इंटरनेशनल हिप-रिलेटेड पेन रिसर्च नेटवर्क के सदस्य हैं। उन्होंने परिवहन दुर्घटना आयोग और स्पोर्ट एंड एक्सरसाइज फिजियोथेरेपी ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरियन शाखा के लिए एक नैदानिक ​​​​सलाहकार के रूप में भी नियुक्तियां की हैं।

डॉ पीटर लॉरेंसन डॉ पीटर लॉरेंसन क्वींसलैंड विश्वविद्यालय में खेल और व्यायाम फिजियोथेरेपिस्ट और व्याख्याता नामक एक एपीए है। डॉ लॉरेंसन ने 2019 में कूल्हे से संबंधित दर्द वाले लोगों में कूल्हे की मांसपेशियों की गतिविधि और आकारिकी की जांच करते हुए अपनी पीएचडी पूरी की। डॉ लॉरेंसन के वर्तमान शोध कार्यक्रम का विस्तार योजक और जघन-संबंधी कमर दर्द में कूल्हे की मांसपेशियों की भूमिका को शामिल करने के लिए किया गया है।
मार्क स्कोल्स मार्क स्कोल्स ला ट्रोब स्पोर्ट एंड एक्सरसाइज मेडिसिन रिसर्च सेंटर में एपीए टाइटल स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज फिजियोथेरेपिस्ट और शोधकर्ता हैं। मार्क ने हाल ही में अपनी पीएचडी थीसिस प्रस्तुत की, जिसमें कूल्हे / कमर दर्द के साथ फुटबॉल खिलाड़ियों में लक्षणों की गंभीरता और कूल्हे की संयुक्त संरचना और चलने वाले बायोमैकेनिक्स के साथ इसके संबंध की जांच की गई। मार्क के शोध ने हिप/ग्रोइन दर्द के साथ और बिना फुटबॉल खिलाड़ियों में चल रहे बायोमैकेनिक्स की तुलना की और एफएआई सिंड्रोम वाले लोगों में बायोमैकेनिक्स पर हिप संयुक्त बोनी मॉर्फोलॉजी के प्रभाव की जांच की।

मार्क मेलबर्न में कंप्लीट स्पोर्ट्स केयर में चिकित्सकीय रूप से काम करता है, जहां वह लंबे समय से कूल्हे और कमर दर्द की स्थिति वाले रोगियों की मदद करता है। मार्क इंटरनेशनल हिप-रिलेटेड पेन रिसर्च नेटवर्क के सदस्य हैं और स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज फिजियोथेरेपी ऑस्ट्रेलिया की विक्टोरियन ब्रांच के डिप्टी चेयरमैन हैं।

राचेल कोवान राचेल कोवान एक फिजियोथेरेपिस्ट और एनाटोमिस्ट हैं, जिन्होंने हाल ही में ला ट्रोब विश्वविद्यालय में अपनी पीएचडी थीसिस जमा की है। उनकी रुचि का अनुसंधान क्षेत्र ग्लूटियल टेंडन और मांसपेशियां हैं और इसमें द ऑस्ट्रेलियन बैले के साथ एक सहयोगी परियोजना शामिल है। रशेल ने अपने शोध के लिए हार्मोन थेरेपी की जांच के लिए कई अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं और ग्रेटर ट्रोकेनटेरिक दर्द सिंड्रोम के साथ रजोनिवृत्ति के बाद की महिलाओं के लिए हस्तक्षेप के रूप में व्यायाम करते हैं। चिकित्सकीय रूप से, राचेल फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया के साथ एक फिजियोथेरेपिस्ट है, ऑस्ट्रेलियाई महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टीमों के साथ काम कर रही है, और जिलॉन्ग, विक्टोरिया में एक निजी फिजियोथेरेपी क्लिनिक में परामर्श करती है।
माइकल ओ'ब्रायन माइकल ओ'ब्रायन ला ट्रोब स्पोर्ट एंड एक्सरसाइज मेडिसिन रिसर्च सेंटर में एक फिजियोथेरेपिस्ट और पीएचडी उम्मीदवार हैं। माइकल का शोध कार्यक्रम हिप डिसप्लेसिया के आकलन और प्रबंधन की जांच कर रहा है।

माइकल द हिप एंड ग्रोइन क्लिनिक के हिस्से के रूप में मेलबर्न ऑर्थोपेडिक ग्रुप (एमओजी) स्पोर्ट्स मेडिसिन में चिकित्सकीय रूप से काम करना जारी रखता है। वह मनोरंजक और पेशेवर खेल, कूल्हे और कमर अनुसंधान, और विभिन्न अंतरराष्ट्रीय नैदानिक ​​सेटिंग्स में लगभग 15 वर्षों तक एक फिजियोथेरेपिस्ट रहे हैं।

एंथोनी नासेरो एंथनी एक एपीए स्पोर्ट्स एंड एक्सरसाइज फिजियोथेरेपिस्ट है जो वर्तमान में ला ट्रोब यूनिवर्सिटी के माध्यम से समीपस्थ हैमस्ट्रिंग टेंडिनोपैथी पर पीएचडी के अंतिम चरण को पूरा कर रहा है। उन्होंने सिडनी विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ एप्लाइड साइंस (फिजियोथेरेपी) के साथ स्नातक किया और 2014 में क्वींसलैंड विश्वविद्यालय में मास्टर ऑफ फिजियोथेरेपी (खेल) पूरा किया। एंथनी ने मस्कुलोस्केलेटल और स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपी में एक चिकित्सक के रूप में बड़े पैमाने पर काम किया है और एक विशेष विकसित किया है। कूल्हे के दर्द में रुचि। एंथनी को यूनिवर्सिटी ऑफ़ टेक्नोलॉजी सिडनी में लेक्चरर के रूप में भी नियुक्त किया गया है, जहाँ वह स्नातक प्रवेश कार्यक्रम के भीतर मस्कुलोस्केलेटल और स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपी इकाइयों का समन्वय करता है।

उपस्थिति

सहभागी प्रकार

शुल्कअर्ली बर्ड फीस
(30 मई 2022 को समाप्त हो रहा है)
पूर्ण पंजीकरण

$550

$495

ला ट्रोब क्लिनिकल नेटवर्क डिस्काउंट

$495

$445

क्लीनिकों के लिए 10-व्यक्ति बहु-पंजीकरण पैक

$4000

एन/ए

ऑनलाइन पंजीकरण

$400

$360

इस घटना के लिए पंजीकरण करने के लिए यहां क्लिक करें

सभी पूछताछ के लिए कृपया ईमेल करेंLASEM पीडी घटनाक्रम

आयोजक समिति

  • डॉ एंड्रिया मोस्लर - सीनियर रिसर्च फेलो
  • डॉ जोशुआ हीरे - पोस्ट-डॉक्टोरल रिसर्च फेलो
  • मार्क स्कोल्स - अनुसंधान अधिकारी
  • माइकल ओ'ब्रायन - पीएचडी उम्मीदवार